Shri Ram अयोध्या (Ayodhya) में पहुंची देव शिलाएं लोगों ने ऐसे किया स्वागत… - सत्य न्यूज़ हिंदी

Shri Ram अयोध्या (Ayodhya) में पहुंची देव शिलाएं लोगों ने ऐसे किया स्वागत…

Shri Ram
 

ayodhya ram mandir, dev shila

अपने भारत (India) में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रभु Shri Ram की पूजा की जाती है। आज हर कोई भगवान श्री राम के चरणों में गिर कर धन्य होना चाहता है।

प्रभु श्री राम भगवान हैं। और हर कोई उन्हें अपना देवता मानता है। प्रभु Shri Ram की पूजा (pooja) और आराधना के लिए सैकड़ों वर्ष पुरानी देव शिलाएं अध्योध्या राम मंदिर (Ran mandir) के लिए नेपाल से मंगवाई गई है।

ताकि देश विदेश के लोग प्रभु श्री राम के दर्शन कर के धन्य हो जाएं। हाल ही में देश की मौजूदा सरकार ने अयोध्या ayodhya में भव्य राम मंदिर ram mandir निर्माण कार्य शुरू कराया है।

जिसका काम अब लगभग पूर्ण होने को है। राम मंदिर निर्माण कार्य पूर्ण होते ही उद्धघाटन के बाद सभी श्रद्धालु आकर प्रभु श्री राम की जन्मभूमि पर पूजा कर धन्य हो जाएंगे।

नेपाल से आए देव शिलाएं राम जन्म भूमि अयोध्या में पहुंच चुकी हैं। इन शिलाओं को देखने के लिए भीड़ जमा हो गई है।

प्रभु Shri Ram मंदिर निर्माण में लगने वाली देवशिलाओं Dev Shilayen को देखने के लिए लगी भीड़

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए करोड़ों वर्ष पुरानी देव शिलाएं अब अयोध्या पहुंच गई है। इन शिलाओं shila पर रघुनंदन की छवि बनाई जाएगी।

ताकि राम मंदिर (Ram Mandir) में आए श्रद्धालु दर्शन प्राप्त कर सके। Shri Ram जन्म भूमि अयोध्या में शिलाओ को देखने के लिए प्रदेश के बहुत से लोग भारी संख्या में पहुंच गए हैं।

और भव्य शिला को छूकर आशीर्वाद प्राप्त कर धन्य हो रहे हैं। शिला अयोध्या आते ही ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे प्रभु श्री राम के दर्शन हुए हों।

चारों ओर खुशहाली और उत्सव का माहौल बना हुआ है। शिला को देख कर लोग खुशी से झूम उठे और शिला पर पुष्प वर्षा कर रहे हैं। मानो जैसे प्रभु श्री राम स्वयं पधारे हों।

भारी संख्या में शिला पूजन के पहुंचें लोग

जब से देव शिलाएं नेपाल से भारत में आईं है। तब से देश और राज्य में एक महोत्सव का माहौल बना हुआ है। सब जन देव शिलाएं देख कर काफी खुश हैं कोई शिला को छूकर आशीर्वाद प्राप्त कर रहा है।

कोई शिला चूम रहा है कोई देव शिला पर पुष्प वर्षा कर रहा है। तो कोई लोग देव शिला की पूजा कर रहे हैं। दूर दूर से लोग देव शिला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंच रहे है।

ये भी पढ़ें:- जानिए कब होगा राम मंदिर का उद्धघाटन बस ये काम रह गए शेष…

हाल ही में राम मंदिर निर्माण समिति के एक सदस्य से पता चला है कि आने वाले समय मे ये भीड़ और बढ़ेगी। इसके लिए राज्य सरकार भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |