OBC आरक्षण को लेकर सीएम योगी पर विपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप सपा ने… सत्य न्यूज़ हिंदी

OBC आरक्षण को लेकर सीएम योगी पर विपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप सपा ने…

OBC Reservation
 

OBC Reservation को लेकर इलाहाबाद ने राज्य सरकार को आदेश दे दिए हैं। की वह यूपी निकाय चुनाव को जल्द से जल्द संपन्न करे।

लेकिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद कोर्ट के इस आदेश को लेकर बताया है की योगी आदित्यनाथ

सरकार राज्य के सभी पिछड़े और दलितों को उनका सही हक दिलाएगी यदि ऐसा करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय भी क्यों ना जना पड़ें।

लेकिन सपा अध्यक अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ के इस बयान का विरोध करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर कहा की उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने इलाहाबाद कोर्ट में कमज़ोर पैरवी की है।

लेकिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है की उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव के लिए राज्य सरकार एक आयोग का गठन करेगी। और ट्रिपल टेस्ट के आधार पर ही यूपी निकाय चुनाव कराया जायेगा।

और सभी पिछड़ा वर्ग समुदाय को आरक्षण की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। तभी उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव सम्पन्य होगा।

OBC Reservation को लेकर सपा अध्यक्ष का सीएम योगी पर बढ़ा आरोप

यूपी निकाय चुनाव दिन प्रतिदिन टलता जा रहा है जिसके चलते राज्य की मौजूदा सरकार पर विपक्ष गंभीर आरोप लगा रहा है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्विट कर योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाया है की वह लोकत्रंत में बाबा साहब के द्वारा बनाए गए OBC Reservation को समाप्त करने का प्रयास कर रही है।

और जनता को घड़याली सहानुभूति दे रही है। भाजपा ने आज लोकत्रंत में OBC Reservation को समाप्त करने का प्रयास किया है। कल वह पिछड़ों का भी आरक्षण समाप्त कर सकती है।

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की सभी ओबीसी और पिछड़े वर्गों के लोगों से सामाजवादी पार्टी के साथ देने की अपील की है। ताकि भविष्य में भाजपा के विरूद्ध एक हो कर अपना हक वापस ले सके।

बीएसपी प्रमुख मायावती ने भी ओबीसी आरक्षण को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की ये बीजेपी की आरक्षण विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।

वहीं सपा नेता राम गोपाल वर्मा ने कहा की भाजपा ने ओबीसी आरक्षण खत्म करने का फैसला बिलकुल गलत लिया है। ये लोकत्रंत पर अन्याय है।

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने भी लगाया बीजेपी पर गंभीर आरोप

आप पार्टी के सांसद संजय सिंह जो की उत्तर प्रदेश प्रभारी भी हैं। उन्होंने ने बीजेपी के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है की यूपी सरकार ने जानकर गलत आरक्षण सूची जारी की है।

ताकि भविष्य में OBC Reservation को समाप्त कर दिया जाए। आप सांसद संजय सिंह ने कहा की यूपी सरकार की हरकत से ये पता चला की भाजपा सरकार देश के पिछड़े वर्गों और शोषित वर्ग की विरोधी है।

ये भी पढ़ें;- chunav aayog: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और चुनाव आयोग पर उठाया …

वहीं यूपी सरकार में मंत्री ने कहा की बिना आरक्षण के निकाय चुनाव होना सही नहीं है। कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने कहा की आरक्षण के बिना चुनाव नहीं होना चहिए और यदि ऐसा हुआ तो हम सुप्रीम कोर्ट में भी जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |