OBC आरक्षण को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बीजेपी को जवाब कहा…

OBC आरक्षण को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बीजेपी को जवाब कहा…

Nikay Reservation
 

Nikay Reservation: यूपी निकाय चुनाव होने में अभी फिलहाल कुछ समय और लग सकता है। क्योंकि राज्य सरकार का मानना है की ट्रिपल टेस्ट के आधार पर निकाय चुनाव कराया जाए।

क्योंकि ओबीसी आरक्षण को लेकर इलाहाबाद कोर्ट ने याचिका दायर की गई थी। जिसके चलते इलाहाबाद ने राज्य सरकार से जवाब तलब किया और ये फैसला किया की जल्द से जल्द उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में चुनाव कराए।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा की निकाय चुनाव 2022 को ट्रिपल टेस्ट के आधार पर कराया जायेगा। इसके लिए एक आयोग गठित किया जाएगा।

वहीं ओबीसी आरक्षण को लेकर बीजेपी को चारों ओर से विपक्ष ने घेर लिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव वैसे भी कभी बीजेपी पर तंज करने से नहीं चूकते हैं।

हर बाद की तरह ओबीसी आरक्षण को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा की आने वाले समय में भाजपा सरकार दलितों का भी आरक्षण समाप्त कर देगी।

Nikay Reservation पर अखिलेश यादव का भाजपा पर निशाना

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भले ही सीएम पद पर न हों लेकिन आज भी वह जनता के साथ खड़े हुए दिखाई देते हैं।

और भाजपा के विरूद्ध जनता के सवाल खड़े करते हैं। फिर वह चाहे महंगाई हो, बेरजगारी हो या ओबीसी आरक्षण हो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जनता का पक्ष भारतीय जनता पार्टी के सामने रखते है।

इस बार भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की आज इन्होंने ओबीसी आरक्षण को खत्म करने का प्रयास किया है।

कल ये बाबा भीम राव अम्बेडकर ही के बनाए गए आरक्षण को भी खत्म कर देंगे। ये देश के लोकतंत्र का अपमान है।

ये भी पढ़ें:- Corona BF.7 वैरिएंट को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई बैठक जारी किए ये निर्देष…

वहीं सपा अध्यक्ष ने कहा की सभी ओबीसी व दलित साथी समाजवादी पार्टी का साथ दें, ताकि भविष्य में भारत के लोकत्रंत को बचाया जा सके।

अन्यथा ये बीजेपी वाले कोर्ट में गलत तथ्य दाखिल कर देश के पिछड़े वर्गों के लोगों का Nikay Reservation खत्म कर देंगे।

देश में हर चुनाव Nikay Reservation पर ही आधारित होता आया है।ये बीजेपी वाले देश के लोकतंत्र का निकाय आरक्षण खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं।

सपा ने सुनील सिंह और रामगोपाल वर्मा के अन्य लोगों ने किया विरोध

बीजेपी की Nikay Reservation को एक चाल बताते ही समाजवादी पार्टी के नेता उत्तर प्रदेश सरकार का विरोध करने लगे वही सपा नेता सुनील सिंह ने योगी आदित्यनाथ सरकार से कहा,

की यदि योगी सरकार चाहती तो 6 महीने पहले ही सर्वे करवा कर पिछड़े वर्ग के लोगों को उनका आरक्षण दिला सकती थी। लेकिन भाजपा सरकार पिछड़े वर्ग के लोगों को आरक्षण नहीं देना चाहती थी।

वहीं प्रोफेसर राम गोपाल वर्मा ने कहा की यूपी निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण खत्म करना एक चिंता का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |