राजस्थान के 1.10 करोड़ परिवारों को मिलेगा फ्री राशन: अशोक गहलोत - सत्य न्यूज़ हिंदी

राजस्थान के 1.10 करोड़ परिवारों को मिलेगा फ्री राशन: अशोक गहलोत

rajasthan chief minister asashok gehlot
 

rajasthan chief minister asashok gehlot

राजस्थान में सस्ती बिजली, पानी और रसोई गैस की उपलब्धता के बाद, अशोक गहलोत सरकार अब घरों में मुफ्त राशन देने की योजना बना रही है।

अगले महीने से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना (एनएफएसए) का हिस्सा 1.10 करोड़ से अधिक परिवारों को पैकेट में तेल, मसाले, चीनी और दालें उपलब्ध कराई जाएंगी।

मुख्यमंत्री 15 अगस्त को इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। दो महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के हर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए सरकार के लिए यह पहल महत्वपूर्ण है।

सीएम अशोक गहलोत ने इस साल के बजट में इसकी घोषणा की थी

मुख्यमंत्री ने बजट में घोषणा की कि एनएफएसए से जुड़े परिवारों को मुफ्त गेहूं और अन्य रसोई राशन सामग्री प्रदान की जाएगी। इस योजना के अनुसार, प्रत्येक जिले में तेल-मसाले के पैकेट, चीनी और दालों की कीमतें निर्धारित करने के लिए अलग-अलग निविदाएं आयोजित की जाएंगी, जिन्हें बाद में राशन की दुकानों में वितरित किया जाएगा।

वर्तमान में, राजस्थान में 1.10 करोड़ से अधिक परिवार हैं, जिनमें कुल 4 करोड़ से अधिक सदस्य हैं। इसके अतिरिक्त, अगले महीने से सरकार एक साल के डेटा के साथ मानार्थ स्मार्टफोन भी वितरित करेगी। सीएम अशोक गहलोत ने इस साल के बजट में इसकी घोषणा की थी

रसोई के लिए गेहूं समेत फ्री राशन का सामान दिया जाएगा

अपने बजट भाषण में सीएम अशोक गहलोत ने ऐलान किया कि रसोई के लिए गेहूं समेत राशन का सामान मुफ्त दिया जाएगा. राजस्थान सरकार ने इस कार्यक्रम को लागू करने के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को केंद्रीय एजेंसी के रूप में नामित किया है।

ये भी पढ़ें:- मणिपुर पर इस्तीफा देते हुए BJP नेता ने कहा- ‘मोदी में इंसानियत है तो

योजना के तहत जनता को तेल-मसाले, चीनी और दालों का वितरण जिला स्तरीय सार्वजनिक वितरण दुकानों पर अलग-अलग निविदाओं के माध्यम से किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |