फर्जी गौरक्षकों पर भड़के हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, बोले... सत्य न्यूज़ हिंदी

फर्जी गौरक्षकों पर भड़के हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, बोले…

dushyant chautala
 

dushyant chautala

शनिवार को रोहतक में ग्रीव्स कमेटी की बैठक में शामिल हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला dushyant chautala ने नूंह में हुई हिंसा और गौरक्षकों की हरकतों को लेकर अहम बयान दिया उन्होंने गोरक्षा के बहाने राज्य में अशांति फैलाने वाले कुछ लोगों पर चिंता व्यक्त की और उन्हें समाज से बाहर करने की आवश्यकता पर बल दिया।

इसके अलावा उन्होंने मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पर भी टिप्पणी की गठबंधन सरकार के सदस्य के तौर पर दुष्‍यंत चौटाला dushyant chautala का यह बयान अहम राजनीतिक मायने रखता है।

दुष्यंत चौटाला dushyant chautala ने प्रतिक्रिया दी

इसके अलावा डिप्टी सीएम dushyant chautala ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चाहे हाल की घटना हो या पुरानी, ​

अगर कोई संयुक्त ऑपरेशन करना है तो राजस्थान सरकार को एक टीम बनानी चाहिए हम उनके साथ खड़े हैं और पहले तीन मौकों पर साथ काम कर चुके हैं।

दोनों राज्यों को खोखले भाषणों से बचना चाहिए और इसके बजाय गलत काम करने वालों के खिलाफ ठोस कदम उठाने चाहिए। गौरतलब है

कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए हरियाणा सरकार की आलोचना की थी गहलोत ने कहा

कि हरियाणा सरकार नासिर-जुनैद हत्या मामले में आरोपियों को पकड़ने में विफल रही, और इसके विपरीत उन्होंने राजस्थान पुलिस के खिलाफ ही रिपोर्ट दर्ज की थी।

और हत्याकांड में शामिल आरोपियों का पता लगाने में हरियाणा पुलिस राजस्थान पुलिस के साथ असहयोग नहीं कर रही है।

आपकी जानकरी के लिए आपको बता दें की वर्तमान में हरियाणा में भाजपा और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की गठबंधन सरकार है, जिसमें जेजेपी का प्रतिनिधित्व करने वाले डिप्टी सीएम के रूप में दुष्यंत चौटाला dushyant chautala कार्यरत हैं।

इस महत्वपूर्ण मामले पर सरकार के रुख को लेकर तरह-तरह की व्याख्याएं निकाली जा रही हैं। दोनों पार्टियां पहले भी अपने गठबंधन को लेकर भिड़ चुकी हैं।

ये भी पढ़ें:- भारत में ट्विटर ब्लु twitter Blue हुआ लॉन्च जानिए क्या है फायदे…

दुष्‍यंत के बयान के बाद बीजेपी के सीएम मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज के लिए प्रतिक्रिया देना चुनौतीपूर्ण साबित होगा

नूंह में हुई हिंसा को सुनियोजित साजिश करार

अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोनों ने नूंह में हुई हिंसा को सुनियोजित साजिश करार दिया है

अनिल विज ने यहां तक ​​सुझाव दिया कि इतनी बड़ी घटना बिना पूर्व तैयारी के नहीं हो सकती 31 जुलाई को नूंह में ब्रज मंडल यात्रा के दौरान पथराव की घटना के बाद शहर में हिंसा भड़क गई थी

परिणामस्वरूप, नूंह सहित आठ जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई और सरकार द्वारा कर्फ्यू लगा दिया गया। इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गईं. नूंह हिंसा में छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई है,

साथ ही कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। इस घटना के संबंध में कुल 104 एफआईआर दर्ज की गईं, जिसके परिणामस्वरूप 216 गिरफ्तारियां और 80 हिरासत में लिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |