यूपी चुनाव आयोग ने up nikay chunav 2023 की तारीख का किया ऐलान..... सत्य न्यूज़ हिंदी

यूपी चुनाव आयोग ने up nikay chunav 2023 की तारीख का किया ऐलान…..

up nikay chunav 2023
 

up nikay chunav 2023

उप मे निकाय चुनाव की तैयारी पूरी हो गई है up nikay chunav 2023 का कार्यक्रम अब शुरु हो गया है। एक लंबे समय अंतराल के बाद यूपी निकाय चुनाव 2023 की घोषणा हो गई है। हाल ही में यूपी निकाय चुनाव में प्रेस कांफ्रेंस कर यूपी निकाय चुनाव 2023 की घोषणा कर दी है।

जिसके बाद से यूपी के निकाय चुनाव के प्रत्याशियों में एक उत्साह की लहर जाग उठी है। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, की up nikay chunav 2023 की घोषणा के साथ साथ यूपी निकाय चुनाव 2023 की तारीखों की भी घोषणा कर दी गई है। जिसके बाद अब सभी राजनितिक पार्टियों में उम्मीदवारों की लाइन लगनी शुरू हो गई है।

कब होगा यूपी निकाय चुनाव 2023 up nikay chunav 2023

up nikay chunav 2023 का शुभारंभ हो गया है। हाल ही में यूपी के चुनाव आयोग ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर सभी को सूचना दे दी है। की यूपी निकाय चुनाव के लिए आचार संहिता लागू कर दी गई है।

अब किसी भी प्रकार की कोई, चुनावी पोस्टर नहीं लगाए जायेंगे, और अब कोई सरकारी नौकरी या योजना लागू नहीं की जाएगी।

इसी के चलते यूपी निकाय चुनाव आयोग ने निकाय चुनाव की तारीख की घोषणा करते हुए कहा की 4 मई 2023 से यूपी निकाय चुनाव शुरू हो जायेगा। ये जानकारी यूपी चुनाव आयोग के द्वारा लखनऊ से दी गई है।

कितने चरण में होगा चुनाव

यूपी निकाय चुनाव की तारीख की घोषणा करते ही महत्वपूर्ण तैयारियाँ भी लगभग पूर्ण हो गई है। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, की यूपी निकाय चुनाव इस बार 2 चरण में होगा।

ये भी पढ़ें:- अखिलेश का दलित वोट पर फोकस क्यों ? अखिलेश का साथ देगा दलित समाज….

पहले चरण में लखनऊ, गोरखपुर, 9 मंडलों में 4 मई को चुनाव कराया जायेगा वहीं दूसरी चरण में मेरठ, कानपुर सहित 9 मंडलों में 11 में मई को चुनाव कराया जायेगा। यानी अब up nikay chunav 2023 में अधिक समय शेष नहीं बचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |