सचिन धास बने अंडर-19 टीम का हिस्सा । - सत्य न्यूज़ हिंदी

सचिन धास बने अंडर-19 टीम का हिस्सा ।

Sachin Dhas
 

Sachin Dhas

Sachin Dhas: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर Master Blaster Sachin Tendulkar ने क्रिकेट खेल की दुनिया में कैसी छाप छोड़ी है, उनको हर कोई जानता है लेकिन आजकल सचिन नाम के एक और खिलाड़ी की चर्चा खूब हो रही है ।

इनका नाम है Sachin Dhas सचिन धास इस बार World Cup वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में जगह बनाने वाली हिंदुस्तान की Under-19 Cricket Team अंडर-19 क्रिकेट टीम का एक हिस्सा हैं तथा अपनी ज़बरदस्त बैटिंग के जरिए स्टार का मुकाम हासिल करने लगे हैं ।

हिंदुस्तान के मराठवाड़ा जो की ये स्थान महाराष्ट्र में है Sachin Dhas सचिन धास ने South Africa दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ हुए सेमीफ़ाइनल में करीब 96 रन की मैच विनिंग पारी खेली ।

सचिन ने कप्तान उदय सहारन के साथ मिलकर उस वख्त हिंदुस्तान की पारी को संभाली जब इंडिया टीम ने केवल 32 रन पर चार विकेट खो दिए थे ।



अंडर 19 में सचिन ने टूर्नामेंट में पहले भी अपना जलवा दिखा चुके हैं मगर सेमीफ़ाइनल की उस पारी के बाद उनको बड़ी शोहरत हासिल हुई है ।

Sachin Dhas पूरा कर रहे हैं पिता का सपना

एक पत्रकार से सचिन के पिता संजय धास ने बताया की Sanjay Dhas संजय धास के हिसाब से सचिन के जन्म होने के पूर्व ही उन्होंने ये तय कर लिया था कि अपने बेटे को क्रिकेटर बनाएंगे ।

मगर Sachin Dhas सचिन धास की माता इस निर्णय के ख़िलाफ़ थीं । Sachin Dhas सचिन धास के पिता संजय धास स्वास्थ्य विभाग में जॉब करते हैं जोकि माता पुलिस अधिकारी हैं ।

ये भी पढ़ें – भारत बन सकता है विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था जानिए कैसे?

सचिन के पिता ने बताया, सचिन की मां मुझसे कहा करती थीं कि मेरा बेटा पढ़ाई में ठीक है, पढ़ाई से ध्यान मत भटकाओ, दोबारा से सोचो ।

इस मामले पर हम दोनों के बीच अक्सर बहस होती थी । मगर मेरा इरादा पक्का था । सचिन का खेल देखने के बाद मुझे पक्का पता था कि वह अवश्य कुछ कर सकता है ।

3 फरवरी वर्ष 2005 को जन्मे सचिन स्टार्ट से ही क्रिकेट खेलते हैं । इसके साथ साथ वो पढ़ाई में भी बहुत अच्छे हैं । इस वजह से उनकी मां चाहती थीं कि सचिन अपनी पढ़ाई पूरी करें तथा किसी दूसरे क्षेत्र में अपना फ्यूचर बनाएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |