बिहार में नरेंद्र मोदी की सभा में आई जनता ने बेरोज़गारी तथा महंगाई पर क्या कहा? - सत्य न्यूज़ हिंदी

बिहार में नरेंद्र मोदी की सभा में आई जनता ने बेरोज़गारी तथा महंगाई पर क्या कहा?

बिहार
 

बिहार

बिहार राज्य के औरंगाबाद में पीएम मोदी की सभा में आई जनता की हुजूम भाजपा का हौसला बढ़ाने के लिए बहुत है ।

ऐसी सभा में काफ़ी वख्त बाद पीएम मोदी तथा बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मंच साझा किया । इसी वख्त पीएम ने करीब 21 हज़ार करोड़ की 28 परियोजनाओं का शिलान्यास तथा उद्घाटन किया ।

कुछ समय पूर्व ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के वख्त औरंगाबाद पहुँचे थे ।

पीएम की सभा में रोड पर बाइक, कार तथा बसों की लाइन बताती हैं कि यहाँ पर स्थानीय जनता के साथ साथ बड़ी तादाद में नज़दीकी स्थानो से भी लोग पहुँचे थे ।

सम्पूर्ण औरंगाबाद शहर तथा शहर के हाइवे से लेकर छोटी छोटी रोडों पर भाजपा तथा पीएम मोदी के नाम से झंडे, बैनर तथा पोस्टर भी लगे हुए थे ।



भाजपा समर्थकों ने ढोल नगाड़े तथा अबकी बार 400 पार के नारे लगा रहे थे ये सब इसी वर्ष होने वाले लोकसभा इलेक्शन का इशारा है ।

लोकसभा इलेक्शन ठीक सामने है तो जनता की भीड़ भी काफी दूर-दूर से पैरों चलकर नरेंद्र मोदी की बात यानि भाषण सुनने पहुँची थी ।

इलेक्शन के इस सुहाने मौसम में जनता अक्सर इस तरह भाषण को सुनने पहुँचते हैं । जब कि यहाँ पर काफी बड़ी तादाद में जनता के अपने मुद्दे हैं जो सियासी दलों के वादे तथा दावों पर हावी हैं ।

बिहार मे रोज़गार तथा महंगाई का मुद्दा

औरंगाबाद का एक शख्स सन्नी राज गुप्ता पीएम मोदी का भाषण सुनने आए उन्होंने अपनी बात में कहा है, “बिहार राज्य में बेरोज़गारी काफी बड़ी परेशानी है ।

ये भी पढ़ें : इन देशों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर Unemployment rate क्या भारत भी है शामिल…

यहाँ पर जनता को रोज़गार चाहिए । यदि नरेंद्र मोदी रोज़गार देते हैं, जॉब यानि वेकन्सी आती है तब तो ठीक है, नहीं तो हमको सोचना होगा” ।

इस तरह के मामले में जनता न तो दिल्ली सरकार से लोग खुश दिखते हैं और न तो राज्य सरकार से । जनता के मन में तेज़ी से हो रही महंगाई भी एक बड़ा इलेक्शन मुद्दा दिखता है ।

पार्वती देवी का कहना हैं, ”महंगाई किस तरह की है ये खास नहीं देख रहे हैं । हर-दिन यानि रोज़ सरसों का तेल तथा नमक हर एक चीज़ महंगा होता जा रहा है” ।

मोदी तथा नीतीश की बात तथा उनका भाषण सुनने के लिए यहाँ पर बड़ी तादाद में महिलाएं भी पहुँची हुई थीं ।

कुछ औरतों का कहना था कि गवर्नमेंट ने ‘हमको रोज़गार देने के लिए काम किया है, मगर महंगाई बहुत अधिक है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021, Satya News All Rights Reserved |